स्कूल में घुसकर शिक्षकों पर हमला करने के मामले में आरोपी का चौंकाने वाले खुलासे, जानकर हो जायेंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2348709

स्कूल में घुसकर शिक्षकों पर हमला करने के मामले में आरोपी का चौंकाने वाले खुलासे, जानकर हो जायेंगे हैरान

Rajasthan Crime News: सरकारी स्कूल में घुसकर शिक्षकों पर जानलेवा हमला कर चाकू मारने की घटना में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कई चौंकाने वाले कुलसी किए हैं .

Balotra Crime News

Rajasthan Crime News: बालोतरा जिले की सिवाना उपखंड क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल में घुसकर शिक्षकों पर जानलेवा हमला कर चाकू मारने की घटना में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कई चौंकाने वाले कुलसी किए हैं .आरोपी ने कागजों में खुद के जिंदा होने के प्रमाण के लिए इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है.19 जुलाई को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चुली बेरा में घुसकर प्रधानाध्यापक हरदयाल व शिक्षक सुरेश राजपुरोहित पर चाकू से जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने आरोपी बाबूराम को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि किसी व्यक्ति ने उसको बताया उसका किसी ने मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करवा दिया है इसके बाद उसको अपने बच्चों को पत्नी के साथ भी अनहोनी की घटना व उसकी जमीन को खुर्द बुर्द करने की आशंका थी इसी बात को लेकर कुछ समय पहले वह मोबाइल टावर पर भी चढ़ गया था लेकिन पुलिस ने समझाइस कर उसको नीचे उतार दिया था. 

उसके बाद वह 10-15 दिन पहले मजदूरी के लिए गुजरात चला गया लेकिन वहां पर उसकी कोई मजदूरी नहीं मिली तो वह खुद के जिंदा होने का प्रमाण देने के लिए गुजरात से चाकू पेट्रोल खरीद कर वापस सिवाना आ गया. 

यहां पर उसने शराब पी और उसके बाद सिवाना पादरू सिणधरी जाने वाली बस में बैठकर घर के लिए रवाना हो गया उस समय उसके दिमाग में था कि वह घर के पास जाकर छुप जाएगा और रात्रि में कोई बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम दूंगा या खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की धमकी देकर प्रशासन पर दबाव बनाऊंगा. 

जैसे ही बस से चूली बेरा स्कूल के पास उतरा तो उसके दिमाग में बच्चों को बंधक बनाकर प्रशासन पर दबाव बनाने का आइडिया आ गया और उसके बाद स्कूल में घुसकर शिक्षिका व बच्चों को रूम में बंद कर बंधक बना दिया. 

जब बचाने के लिए प्रधानाध्यापक हरदयाल व सुरेश राजपुरोहित पहुंचे तो उन पर चाकू से जानलेवा हमला कर चाकू से कई बार कर दिए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी को पड़कर जमकर धुनाई कर दी जिससे वह भी घायल हो गया.

घटना के बाद स्थानीय लोगों के बढ़ते आक्रोश के चलते पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया ने इस पूरे मामले को लेकर एसआइटी का गठन कर आरोपी को अस्पताल से डिचार्ज करने के बाद मनोवैज्ञानिक तरीके से आरोपी से पूछताछ की गईस, तो इस पूरे मामले का खुलासा हो गया और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

फिलहाल इस हमले में गंभीर घायल दोनों ही शिक्षकों का जोधपुर के एम्स अस्पताल में ईलाज चल रहा है.बालोतरा पुलिस आरोपी के मृत्यु प्रमाण पत्र जारी होने की बात को लेकर भी ग्राम पंचायत व तहसील स्तर पर भी इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि इसका कोई मृत्यु प्रमाण पत्र जारी हुआ है या नहीं.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में दो सबसे बड़ी योजनाओं को बंद करेगी सरकार! आपके जीवन पर पड़ेगा प्रभाव

Trending news